Advertisement
03 January 2022

दिल्ली में कोरोना का कहर: दो दिनों में आए ओमिक्रोन के 84 फीसदी मामले, आज आ सकते हैं 4000 नए केस

ट्विटर

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण और उसके नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का कहर बढ़ता ही जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया है कि बीते दो दिनों में आए कोरोना के मामलों में 84 फीसदी ओमिक्रोन के केस हैं। वहीं उन्होंने ये भी बताया कि आज राजधानी में कोरोना वायरस के लगभग 4000 नए मामले आ सकते हैं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सत्येंद्र जैन ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आज आने वाले मामलों के साथ ही दिल्ली की संक्रमण दर बढ़कर 6.5 फीसदी हो सकती है। इस वक्त दिल्ली के अस्पतालों में 202 मरीज भर्ती है।

गौरतलब है कि रविवार को लगातार दूसरे दिन दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर में एक फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, पिछले एक दिन में 3194 नए मामले भी सामने आए हैं। इस दौरान एक मरीज की कोरोना संक्रमण के चलते मौत भी हुई। इस साल दोनों दिन दिल्ली में कोरोना संक्रमण से एक-एक मरीज की मौत हुई है। 

Advertisement

रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पिछले एक दिन में 69650 सैंपल की जांच में 4.59 फीसदी सैंपल कोरोना संक्रमित मिले हैं। इस दौरान 3194 लोग संक्रमित मिले हैं। जबकि 1156 मरीजों को छुट्टी दी गई है। बीते शनिवार की तुलना में संक्रमण दर 3.68 से बढ़कर 4.59 फीसदी तक पहुंच गई है। हालांकि जांच में करीब पांच हजार सैंपल की कमी आई है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: COVID19 cases, Delhi, past 2 days, Omicron variant, Delhi Health Minister, Satyendar Jain
OUTLOOK 03 January, 2022
Advertisement