Advertisement
04 May 2020

जम्मू-कश्मीर के हंदवारा में 48 घंटे में दूसरा आतंकी हमला, सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद

ANI

जम्मू-कश्मीर के हंदवारा में सोमवार को एक बार फिर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया है। आतंकियों ने हंदवारा के वंगाम-काजियाबाद इलाके में सीआरपीएफ के एक गश्ती दल पर फायरिंग की। हमले में सीआरपीएफ के तीन जवानों की मौके पर ही मौत हो गई। हमले में शामिल एक आतंकी को मार गिराया गया है।

आतंकियों ने सोमवार शाम काजियाबाद में गश्त कर रहे  सीआरपीएफ के एक काफिले पर फायरिंग की थी। इस गोलीबारी के बाद हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ जवानों ने एक हमलावर को मार गिराया। वहीं, इलाके में जवाबी कार्रवाई के दौरान घायल सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए। अधिकारियों के अनुसार इलाके को घेर लिया गया है तथा हमलावरों को ढूंढ़ने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी वहां भेजे गये हैं। दो बड़ी आतंकी घटनाओं के बाद सेना ने बड़े स्तर पर आतंकियों की तलाश शुरू की है।

शहीद हुए थे पांच जवान

Advertisement

बता दें कि रविवार को ही उत्तरी कश्मीर में हंदवारा क्षेत्र में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक कर्नल समेत पांच जवान शहीद हो गए थे।शहीद होने वाले जवानों में राष्ट्रीय राइफल की 21 वीं बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल आशुतोष शर्मा के साथ मेजर अनुज सूद, नायक राजेश, लांस नायक दिनेश और जम्मू कश्मीर पुलिस के सब-इंस्पेक्टर सगीर अहमद पठान उर्फ काजी थे। अधिकारियों के अनुसार, शनिवार को आतंकियों ने नियंत्रण रेखा से लगे कुपवाड़ा जिले में चांजमुल्ला क्षेत्र के एक घर में कुछ नागरिकों को बंधक बना लिया और वहां छिप गए। नागरिकों को निकालने के लिए भेजी गई टीम की अगुआई कर्नल शर्मा कर रहे थे।

टीम का कर्नल से टूट गया था संपर्क

अधिकारियों ने बताया कि जैसे ही बंधकों को आतंकियों के कब्जे से छुड़ाया गया, सुरक्षा बल के दस्ते पर भारी फायरिंग की गई। मुठभेड़ स्थल के बाहरी घेरे में सुरक्षा बलों ने इसका करारा जवाब दिया। बचाव दल में एक लांस नायक और एक राइफलमैन भी शामिल था। अंदर गई टीम और कर्नल से कोई संपर्क न होने पर सुरक्षा बलों ने रविवार की सुबह जोरदार हमला किया। इस मुठभेड़ में नागरिकों और संपत्ति को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: 3 CRPF personne, l killed militant, attack, Kupwara
OUTLOOK 04 May, 2020
Advertisement