Advertisement
16 December 2023

देवेंद्र फडणवीस का राहुल गांधी पर हमला, विधानसभा चुनावों में जनता ने कांग्रेस की सात गारंटी खारिज कर दीं

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने हालिया संपन्न विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत की ओर इशारा करते हुए शनिवार को कहा कि देश की जनता ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की “सात” गारंटी खारिज कर दी और यह दिखाया कि एक गारंटी ही काफी है, जो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हैं।

फडणवीस ने यह भी कहा कि सत्तारूढ ‘महायुति’ में शामिल भाजपा, एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार गुट) अगले साल मिलकर चुनाव लड़ेंगी। फडणवीस नागपुर में महाराष्ट्र भाजपा के पदाधिकारियों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनावों में भाजपा के प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह है, क्योंकि कई लोग इसे अगले साल के लोकसभा चुनावों की तैयारी के रूप में देख रहे हैं, लेकिन हर चुनाव को गंभीरता से लेना होगा। उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास था कि हम जीतेंगे। साथ ही, मुझे यकीन था कि परिणाम चाहे जो भी हो, लोगों ने पहले ही अपने दिल में देश की बागडोर एक बार फिर मोदी जी को सौंपने का फैसला कर लिया है।”

उन्होंने कहा कि आज आम आदमी दिल से मानता है कि केवल प्रधानमंत्री मोदी ही देश का विकास कर सकते हैं। फडणवीस ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों से पहले “सात” गारंटी दी थी, लेकिन जनता ने उन्हें खारिज कर दिया और दिखाया कि केवल एक ही गारंटी पर्याप्त है, जो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

Advertisement

उन्होंने कहा कि भाजपा भाग्यशाली है कि उसके पास ऐसे नेता हैं जिन्हें आम आदमी प्रिय और अपने परिवार का हिस्सा मानता है। फडणवीस ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में पार्टी का नेतृत्व भाजपा की सबसे बड़ी संपत्ति है। फडणवीस ने कहा कि ‘महायुति’ अगले साल विधानसभा और लोकसभा चुनाव एक साथ लड़ेगी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Devendra fadnavis, rahul gandhi, devendra fadnavis attacked rahul gandhi, congress seven guarantee rejected by people, maharashtra
OUTLOOK 16 December, 2023
Advertisement