Advertisement
03 July 2022

"आने वाला 30-40 साल भाजपा का युग होगा": पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बोले अमित शाह

PTI

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि अगले 30 से 40 साल उनकी पार्टी का युग होगा और भारत विश्व गुरु (विश्व नेता) बनेगा।

यहां भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बोलते हुए शाह ने कहा कि "वंशवादी राजनीति, जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति" "सबसे बड़ा पाप" था और वर्षों से देश की पीड़ा का कारण था।

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने भाषण पर संवाददाताओं को जानकारी देते हुए कहा कि शाह ने चुनावों की एक श्रृंखला में भाजपा की जीत का हवाला देते हुए पार्टी की "विकास और प्रदर्शन की राजनीति" के लिए लोगों की स्वीकृति को रेखांकित किया और पारिवारिक शासन, जातिवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को समाप्त करने का आह्वान किया। 

Advertisement

गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा तेलंगाना और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में पारिवारिक शासन को खत्म कर देगी और आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और ओडिशा सहित अन्य राज्यों में भी सत्ता में आएगी।

बैठक में, शाह ने हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को "ऐतिहासिक" बताया, जिसमें दिवंगत सांसद एहसान जाफरी की पत्नी जकिया जाफरी की याचिका खारिज कर दी गई थी, जिसमें तत्कालीन मुख्यमंत्री सहित 64 लोगों को विशेष जांच दल (एसआईटी) की क्लीन चिट को चुनौती दी गई थी। 

भाजपा नेता ने कहा कि मोदी ने दंगों में अपनी कथित भूमिका को लेकर एसआईटी जांच का सामना करते हुए चुप्पी साध ली और संविधान में अपना विश्वास बनाए रखा।

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उसके नेता राहुल गांधी को तलब किए जाने के बाद उन्होंने कथित तौर पर अराजकता फैलाने की कोशिश करने के लिए कांग्रेस पर कटाक्ष किया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP, Amit Shah, Telangana, Hemant Bishwa Sharma, Supreme court
OUTLOOK 03 July, 2022
Advertisement