Advertisement
01 January 2024

अयोध्या मंदिर के मुख्य पुजारी ने उद्धव ठाकरे की टिप्पणी पर कहा- जो भक्त हैं सिर्फ उन्हें दिया गया निमंत्रण

अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा निमंत्रण पर राजनीतिक खींचतान के बीच, उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्हें निमंत्रण की आवश्यकता नहीं है और वह कभी भी शहर का दौरा कर सकते हैं। इस बीच अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास ने रविवार को शिव सेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे की उस टिप्पणी पर कटाक्ष किया।

उन्होंने कहा कि उन्हें राम लला के अभिषेक समारोह के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि निमंत्रण केवल उन्हें भेजे गए हैं जो "भगवान राम के भक्त" हैं।

आचार्य दास ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा, "निमंत्रण केवल उन लोगों को दिया जाता है जो भगवान राम के भक्त हैं। यह कहना पूरी तरह से गलत है कि भाजपा भगवान राम के नाम पर लड़ रही है, हमारे प्रधानमंत्री का हर जगह सम्मान किया जाता है। उन्होंने अपने कार्यकाल में बहुत काम किया है। यह राजनीति नहीं है। यह उनकी भक्ति है।"

Advertisement

 बता दें कि उद्धव ठाकरे ने कहा था, "राम लला मेरे भी हैं। मैं जब चाहूं तब जा सकता हूं। अभी जा सकता हूं, कल जा सकता हूं। जब मैं मुख्यमंत्री बना तो अयोध्या गया था। उससे पहले भी मैं अयोध्या गया था। हां, मुझे कोई निमंत्रण नहीं मिला और मुझे इसकी आवश्यकता नहीं है।" 

दास ने कथित तौर पर भगवान राम का अपमान करने और उन्हें घसीटने के लिए सेना सांसद संजय राउत की भी आलोचना की और कहा कि उन्हें इस बात का एहसास भी नहीं हुआ कि वे वही लोग हैं जो भगवान राम के नाम पर चुनाव लड़ते थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Chief priest of Ayodhya temple, Chief priest of Ayodhya, Ram mandir inauguration, Ram Mandir, Ram temple inauguration, BJP, Uddhav Thackrey
OUTLOOK 01 January, 2024
Advertisement