Advertisement
21 May 2022

बेटी की 'अवैध' नियुक्ति का मामला, सीबीआई ने बंगाल के मंत्री से तीसरे दिन भी की पूछताछ

Twitter

सीबीआई ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के मंत्री परेश अधिकारी से उनकी बेटी अंकिता की प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका के रूप में "अवैध" नियुक्ति को लेकर लगातार तीसरे दिन पूछताछ की।

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को अंकिता अधिकारी को सरकारी सहायता प्राप्त स्कूल में नौकरी से बर्खास्त कर दिया था और एक शिक्षक के रूप में अपने 41 महीने के कार्यकाल के दौरान प्राप्त वेतन को वापस करने के लिए कहा था।

शिक्षा राज्य मंत्री अधिकारी, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के कार्यालय में सुबह करीब 10.35 बजे एक फाइल लेकर पहुंचे, जिसमें उनके करीबी सूत्रों ने कहा कि नियुक्ति से संबंधित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज हैं।

Advertisement

सीबीआई के एक अधिकारी के अनुसार, अधिकारी से अपनी बेटी अंकिता की नियुक्ति के संबंध में अपने मोबाइल फोन से किए गए विभिन्न फोन कॉलों से संबंधित प्रश्न पूछे जा सकते हैं।

सीबीआई जासूस ने कहा, "कॉल का संबंध उनकी बेटी की प्राथमिक विद्यालय में सहायक शिक्षक के रूप में नियुक्ति से हो सकता है। कल की तरह, हम पूरी पूछताछ की वीडियोग्राफी करेंगे।" मेकलीगंज विधायक से शुक्रवार को नौ घंटे और गुरुवार की रात करीब चार घंटे तक पूछताछ के सिलसिले में पूछताछ की गई।

सीबीआई के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी अगले सप्ताह अंकिता अधिकारी को पूछताछ के लिए बुला सकते हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: illegal appointment, daughter, CBI, interrogates, Bengal minister
OUTLOOK 21 May, 2022
Advertisement