Advertisement
08 November 2022

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले, राज्यों के माध्यम से लागू किया जा रहा है यूसीसी

हिमाचल प्रदेश में मतदान से कुछ दिन पहले भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को कहा कि राज्य स्तर पर समान नागरिक संहिता लागू की जाएगी। एक साक्षात्कार में, उन्होंने कहा कि यह भाजपा है जो मामले की ठीक से जांच करने के बाद पुरानी पेंशन योजना से संबंधित मुद्दों को हल करेगी और दावा किया कि हिमाचल प्रदेश के लोग कांग्रेस को गंभीरता से नहीं लेते हैं।

जाहिर है कि विपक्षी दल ने कहा है कि सत्ता में आने पर वह पुरानी पेंशन योजना को फिर से शुरू करेगी। नड्डा ने यह स्वीकार किया कि हिमाचल प्रदेश में बागी एक कारक हैं लेकिन उनके प्रभाव को निष्प्रभावी किया जा रहा है।

भाजपा प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी मुफ्त में देने में विश्वास नहीं करती है, लेकिन लोगों को सशक्त बनाने की दिशा में काम करती है, लुभाने की नहीं। नड्डा ने कहा, "भाजपा में, हर चीज के लिए उचित परिश्रम किया जाता है। जब हम कुछ कहते हैं, तो राज्य के लोग समझते हैं। अपने घोषणापत्र में हमने वित्तीय निहितार्थों का पता लगाया है।"

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस निहितार्थों पर विचार किए बिना वादा कर रही है और इसलिए इसे गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है।

उन्होंने कहा, "हम कोई मुफ्त उपहार नहीं देते हैं, हम हमेशा लोगों को सशक्त बनाते हैं। सशक्तिकरण और आकर्षण के बीच एक बहुत पतली रेखा है। भाजपा नेता ने कहा कि यूसीसी एक महत्वपूर्ण मुद्दा है और सत्ता में पार्टी को देश को बहुत ही नाजुक ढंग से चलाना है।

Advertisement

नड्डा ने कहा, "समाज में, हम सभी को अपनी जिम्मेदारियों को निभाना होगा। हमने इस मुद्दे को राज्य दर राज्य लिया है और इसे हिमाचल प्रदेश के घोषणापत्र में शामिल किया है। हम इसे राज्य स्तर के माध्यम से लागू कर रहे हैं।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: BJP President, JP Nadda, UCC, Himachal Election, AAP, Rahul Gandhi, Old Pension Scheme
OUTLOOK 08 November, 2022
Advertisement