Advertisement
25 February 2024

2 मार्च को बिहार जाएंगे पीएम मोदी, कई मेगा प्रोजेक्ट का करेंगे शिलान्यास, औरंगाबाद-बेगूसराय में जनसभा को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कई परियोजनाओं की शुरुआत करने और जनसभाओं को संबोधित करने के लिए दो मार्च को बिहार का दौरा करेंगे।  बताया जा रहा है कि पीएम मोदी औरंगाबाद और बेगूसराय में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वह कई योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन भी करेंगे। भाजपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष और राज्य के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने रविवार को यह जानकारी दी।

चौधरी ने पार्टी के राज्य मुख्यालय में पत्रकारों से बात की, जहां वह भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री का 'मन की बात' कार्यक्रम सुनने आए थे।

 

Advertisement

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के भाजपा के साथ सरकार बनाने के बाद मोदी की यह पहली बिहार यात्रा होगी।  चौधरी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री अगले 10 दिन में डिजिटल माध्यम से या भौतिक रूप से बिहार के लिए दो लाख करोड़ रुपये की परियोजनाएं शुरू करने वाले हैं।

भाजपा नेता ने कहा, “यह विपक्ष को करारा जवाब है, जो केंद्र सरकार द्वारा बिहार की उपेक्षा किए जाने का रोना रोता है। आज ही प्रधानमंत्री राज्य के लिए करोड़ों रुपये की स्वास्थ्य संबंधी परियोजनाओं की डिजिटल माध्यम से शुरुआत करने वाले हैं।”

चौधरी ने कहा, “कल, प्रधानमंत्री मोदी डिजिटल माध्यम से बिहार के लिए 70,000 करोड़ रुपये की रेलवे परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। दो मार्च की अपनी यात्रा के बाद, वह चुनाव तारीखों की घोषणा और आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले अन्य परियोजनाओं की शुरुआत के लिए एक बार फिर राज्य की यात्रा कर सकते हैं।” उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी 28 फरवरी को बिहार में होंगे। चौधरी ने बताया कि प्रधानामंत्री की यात्रा के कुछ दिन बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी बिहार की यात्रा करेंगे।

बता दें कि लोकसभा चुनाव की घोषणा कुछ ही दिनों में होने वाली है। वहीं, लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में सियासी घमासान तेज होने लगा है। सभी सियासी पार्टियां रणनीतिक तैयारी में जुटी हैं। यही वजह है कि पीएम दौरे पर आ रहे हैं। एनडीए की नई सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री का यह पहला बिहार दौरा हैं। पीएम मोदी राज्य के 2 जिलों में सभा को संबोधित करेंगे। इस सभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ भाजपा के कई दिग्गज नेता शिरकत करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Narendra Modi, Visit Bihar, March 2, foundation stone, many mega projects, Address public meetings, Aurangabad-Begusarai.
OUTLOOK 25 February, 2024
Advertisement