Advertisement
06 October 2020

बिहार चुनाव: भाजपा ने जारी की 27 प्रत्याशियों की सूची, श्रेयसी सिंह को जमुई से टिकट

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 27 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। हाल ही में बीजेपी में शामिल होने वाली शूटर श्रेयसी सिंह को भी टिकट मिला है। पार्टी ने उन्हें जमुई से प्रत्याशी बनाया है। श्रेयसी सिंह बिहार के दिग्गज नेता रहे और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिग्विजय सिंह की बेटी हैं।

बता दें कि श्रेयसी सिंह ने रविवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद उन्होंने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात की थी। इसके अलावा पार्टी ने कहलगांव से पवन कुमार यादव, बांका से रामनारायण मंडल, मुंगेर से प्रणव यादव, लखीसराय से विजय कुमार सिन्हा, बाढ़ से ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू, काराकाट से राजेश्वर राज को टिकट दिया है।

बीजेपी ने उन सीटों के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है, जहां पर पहले चरण के तहत मतदान होगा।

Advertisement

गौरतलब है कि बीजेपी बिहार की 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। बीजेपी को इनमें से कुछ सीटें मुकेश सहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी को देनी है। भाजपा वीआईपी को कितनी सीटें देंगी अभी तय नहीं है। भाजपा पटना, पश्चिम चंपारण, पूर्व चंपारण, गया जैसे शहरों पर चुनाव लड़ रही है। इससे पहले पार्टी ने उन 121 सीटों की सूची जारी की, जहां पर वो चुनाव लड़ेगी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बिहार चुनाव, भाजपा, 27 प्रत्याशियों की सूची, श्रेयसी सिंह, जमुई, Bihar Election, BJP, list of 27 candidates, Shreyasi Singh, Jamui
OUTLOOK 06 October, 2020
Advertisement