Advertisement
08 October 2022

गुजरात में लगे अरविंद केजरीवाल को "हिंदू विरोधी" कहने वाले बैनर, पार्टी ने पोस्टर किया नष्ट

गुजरात के कई प्रमुख शहरों में शनिवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 'हिंदू विरोधी' करार देने और उन्हें टोपी पहने दिखाने वाले बैनर लगे थे। 
   
केजरीवाल की तस्वीरों के साथ, कुछ बैनरों पर "मैं हिंदू धर्म को पागलपन मानता हूं", जबकि कुछ अन्य में "हिंदू-विरोधी केजरीवाल वापस जाओ" लिखा हुआ था।
        
ये बैनर अहमदाबाद, राजकोट, सूरत और वडोदरा शहरों में लगाए गए थे। यह तब हुआ जब आम आदमी पार्टी के दिल्ली मंत्री राजेंद्र पाल गौतम को एक "धार्मिक रूपांतरण" कार्यक्रम में दिखाते हुए एक वीडियो क्लिप पर विवाद खड़ा हो गया, जहां सैकड़ों लोगों को हिंदू की निंदा करते हुए शपथ लेते सुना जा सकता है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मंत्री को फटकार लगाई है और आप पर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया है। राजकोट में पार्टी कार्यकर्ताओं ने आप और केजरीवाल को निशाना बनाने वाले पोस्टरों को नष्ट कर दिया।
        
दाहोद शहर में "हिंदू विरोधी केजरीवाल वापस जाओ" वाले बैनर देखे गए, जहां दिल्ली के सीएम और उनके पंजाब समकक्ष भगवंत मान शनिवार को एक जनसभा को संबोधित करने वाले थे।  लआप के इन दोनों नेताओं ने शनिवार से अपना दो दिवसीय गुजरात दौरा शुरू कर दिया है।
        
बैनर पर अलग-अलग वाक्य थे, जिनमें "मैं हिंदू धर्म को पागलपन मानता हूं", "मैं ब्रह्मा, विष्णु, राम और कृष्ण में विश्वास नहीं करूंगा" और "मैं 'श्रद्धा पिंड दान' या कोई अन्य हिंदू अनुष्ठान नहीं करूंगा" लिखा हुआ था।

आप ने गुजरात में खुद को भाजपा के मुख्य दावेदार के रूप में स्थापित किया है, जहां जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। शुक्रवार को, भाजपा ने कहा कि दिल्ली के मंत्री गौतम द्वारा हिंदू देवताओं की निंदा करने की शपथ लेने पर लोग आप को आगामी विधानसभा चुनावों में सबक सिखाएंगे।
        
राज्य के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने कहा कि आप मंत्री ने हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है जो गुजरात के लोगों के लिए भक्ति के केंद्र हैं, और केजरीवाल से उन्हें जेल भेजकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा।
        
बता दें कि एक "धार्मिक रूपांतरण" कार्यक्रम में गौतम की एक वीडियो क्लिप वायरल होने के बाद राजनीतिक विवाद छिड़ गया, जिसमें सैकड़ों को हिंदू देवताओं की निंदा करते हुए शपथ लेते सुना जा सकता है। गौतम अरविंद केजरीवाल सरकार में समाज कल्याण मंत्री हैं।
         

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Arvind Kejriwal, BJP, Gujarat, Gujarat Election, AAP, Anti Hindu
OUTLOOK 08 October, 2022
Advertisement