Advertisement
03 July 2022

अग्निपथ योजना: संजय सिंह बोले, आप नेता प्रतिकात्मक विरोध में पीएम मोदी को भेजेंगे 420 रुपये का चेक और डिमांड ड्राफ्ट

आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्य अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रतीकात्मक विरोध में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को 420 रुपये के चेक और डिमांड ड्राफ्ट भेजेंगे। ये बात पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शनिवार को कहा।

मोदी पर तंज कसते हुए सिंह ने कहा कि उन्हें भारतीय सेना के साथ 'चार सौ बिसी (420)' (धोखाधड़ी) नहीं करने के लिए कहा जाएगा और यह सरकार से "देश की रक्षा के लिए पैसे के लिए रोना नहीं" करने की भी अपील करेगा।

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए सिंह ने घोषणा की कि आप रविवार को राज्य भर में अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू करेगी। पार्टी "सीमाओं की सुरक्षा के लिए पैसे की कमी" का दावा करके लोगों को "गुमराह" करने वाली सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी।

Advertisement

यहां आप के राज्य कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए सिंह ने कहा कि पार्टी ने फैसला किया है कि रविवार को युवा और छात्र विंग के सदस्य पूरे उत्तर प्रदेश में लोगों से मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ अपना सांकेतिक विरोध दर्ज कराएंगे।

कुछ विपक्षी नेताओं के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी का जिक्र करते हुए आप नेता ने आरोप लगाया कि जांच एजेंसी भाजपा की कठपुतली बन गई है। उन्होंने दावा किया कि पूरी महाराष्ट्र सरकार को गिराने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका ईडी ने भाजपा के "अपहरण गिरोह" के साथ निभाई थी।

आप सांसद ने उदयपुर में एक दर्जी कन्हैया लाल की हत्या में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और उससे जुड़े संगठन राष्ट्रीय मुस्लिम मंच की भूमिका पर भी सवाल उठाए। इस हफ्ते की शुरुआत में, कन्हैया लाल को दो लोगों ने काटकर मार डाला था, जिन्होंने ऑनलाइन वीडियो पोस्ट करते हुए दावा किया था कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे थे।

  

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Agneepath scheme, Sanjay Singh, AAP, Protest, 420 rs cheque, Home ministry
OUTLOOK 03 July, 2022
Advertisement