Advertisement
17 August 2022

आप दौड़ में नहीं, गुजरात में कांग्रेस और भाजपा के बीच असली चुनावी जंग: अशोक गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को गुजरात के चुनावी मैदान में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवेश को कमतर आंकने की कोशिश की और दावा किया कि असली लड़ाई उनकी पार्टी कांग्रेस और सत्तारूढ़ भाजपा के बीच लड़ी जाएगी।

साल के अंत तक कांग्रेस के विधानसभा चुनाव जीतने का भरोसा जताते हुए उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर हमला बोलते हुए कहा कि लोग अब विकास के प्रसिद्ध 'गुजरात मॉडल' की 'खोखली' को समझ चुके हैं।

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, "हम आप के गुजरात में प्रवेश को लेकर चिंतित नहीं हैं। हालांकि वे आ गए हैं, असली लड़ाई कांग्रेस और भाजपा के बीच होगी। कांग्रेस बहुत मजबूत है।  गुजरात में और हम इस बार कड़ी टक्कर देंगे। अगर कांग्रेस अगली सरकार बनाती है तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा।"

आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अक्सर गुजरात का दौरा करते रहे हैं और चुनाव पूर्व "गारंटी" की घोषणा करते रहे हैं। अब तक, उन्होंने बिजली, शिक्षा, महिला सशक्तिकरण और आदिवासियों से संबंधित चुनाव पूर्व वादों की घोषणा की है।

गहलोत बुधवार से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं, जिस दौरान वह राज्य के कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक कर आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। उन्होंने बुधवार सुबह मध्य गुजरात क्षेत्र के पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर वडोदरा से अपने गुजरात दौरे की शुरुआत की। इसके बाद वे उत्तरी गुजरात क्षेत्र के नेताओं के साथ बैठक करने अहमदाबाद पहुंचे।

Advertisement

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rajasthan, BJP, Gujarat Election, Ashok Gehlot, Narendra Modi, AAP
OUTLOOK 17 August, 2022
Advertisement