Advertisement
07 July 2022

आप विधायक अखिलेश त्रिपाठी ने दो लोगों से की मारपीट : दिल्ली पुलिस

आम आदमी पार्टी के विधायक अखिलेश त्रिपाठी ने बुधवार को उत्तर पश्चिमी दिल्ली के अशोक विहार इलाके में दो लोगों के साथ कथित तौर पर मारपीट की, जिनमें से एक ने सीवेज की समस्या की शिकायत की थी। पुलिस ने यह जानकारी दी है।

उन्होंने बताया कि बुधवार शाम करीब साढ़े चार बजे अशोक विहार थाने को लालबाग के पास मारपीट की सूचना मिली।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर पश्चिम) उषा रंगनानी ने कहा कि पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची। पूछताछ के दौरान पता चला कि मॉडल टाउन निर्वाचन क्षेत्र के आप विधायक अखिलेश त्रिपाठी ने गुड्डू हलवाई और मुकेश बाबू के साथ मारपीट की और उन्हें जहांगीरपुरी के बीजेआरएम अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया।

Advertisement

डीसीपी ने कहा कि हलवाई का बयान दर्ज किया गया और उन्होंने कहा कि बुधवार को वह अशोक विहार के जेलर वाला बाग के पास एक रेलवे लाइन के साथ एक समारोह में मौजूद थे, जहां वह खानपान सेवाएं प्रदान कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि समारोह के दौरान उन्होंने त्रिपाठी से मुलाकात की और इलाके में सीवेज की समस्या की शिकायत की. इससे विधायक नाराज हो गए और उनके सिर पर ईंट से वार कर दिया।

उन्होंने कहा कि हलवाई के एक रिश्तेदार बाबू ने मध्यस्थता करने की कोशिश की लेकिन त्रिपाठी ने उन पर भी हमला कर दिया।

पुलिस ने बताया कि हलवाई के सिर पर बायीं ओर चोट लगी है जबकि बाबू को कोई बाहरी चोट नहीं है। मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच शुरू कर दी गई है।

त्रिपाठी ने अपने खिलाफ दर्ज मामले को 'राजनीति से प्रेरित' करार दिया और अपने खिलाफ लगे आरोपों से इनकार किया।

उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस ने उनके खिलाफ उस व्यक्ति (शिकायत) के बयान के आधार पर मामला दर्ज किया है, "जो नशे की हालत में इतना ज्यादा था कि अपने पैरों पर ठीक से खड़ा भी नहीं हो पा रहा था।"

आप विधायक ने कहा, "यह एक गंदी राजनीति है कि भाजपा मेरे खिलाफ खेल रही है। मैं इसकी निंदा करता हूं।"

उन्होंने कहा कि ल जिस सीवर के बारे में शिकायतकर्ता ने बात की थी वह अभी चालू नहीं हुआ है। "तो इसके क्षतिग्रस्त होने या चालू नहीं होने का सवाल कहां आता है?"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि होश में आने के बाद, उसे (शिकायतकर्ता) एहसास होगा कि उसने गलत बयान दिया है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Aam Aadmi Party, Akhilesh Tripathi, आप विधायक, अखिलेश त्रिपाठी, दिल्ली पुलिस
OUTLOOK 07 July, 2022
Advertisement