Advertisement
17 October 2022

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हुआ 90% मतदान, मधुसूदन मिस्त्री ने इसे बताया संतोषजनक

पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री ने सोमवार को कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के लगभग 9,900 लोगों में से 9,500 प्रतिनिधियों ने कांग्रेस के अध्यक्ष पद चुनाव में मतदान किया।

मल्लिकार्जुन खड़गे बनाम शशि थरूर प्रतियोगिता में मतदान समाप्त होने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा कि कुल मतदान लगभग 96 प्रतिशत था और छोटे राज्यों में यह लगभग 100 प्रतिशत था।

मिस्त्री ने कहा कि कुल मिलाकर सभी जगहों पर 90 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। मिस्त्री ने कहा, "हमारे लिए सबसे संतोषजनक बात यह थी कि सभी राज्यों में जहां मतदान केंद्र बनाए गए थे, वहां कोई प्रतिकूल घटना नहीं हुई। यह एक बड़ी उपलब्धि है...चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से खुली प्रक्रिया में हुए।"

उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी ने दिखाया है कि आंतरिक लोकतंत्र क्या है और अन्य दल जो इससे सबक लेना चाहते हैं, वे ऐसा कर सकते हैं।" मिस्त्री ने कहा कि किसी को कोई आशंका नहीं होनी चाहिए क्योंकि यह एक गुप्त मतदान है और किसी को पता नहीं चलेगा कि किसने किसे वोट दिया।

Advertisement

खड़गे को गांधी परिवार से उनकी कथित निकटता और वरिष्ठ नेताओं के समर्थन के लिए पसंदीदा माना जाता है, यहां तक कि थरूर ने खुद को बदलाव के उम्मीदवार के रूप में पेश किया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Congress President, Madhusudan Mistri, Mallikarjun Kharge, Voting, Rahul Gandhi
OUTLOOK 17 October, 2022
Advertisement