Advertisement
27 January 2022

दिल्ली में नियंत्रित हुआ कोरोना, आज आ सकते हैं 5 हजार नए मामले, स्वास्थ्य मंत्री ने दी जानकारी

दिल्लीवासियों के लिए कोरोना वायरस को लेकर राहत भरी खबर सामने आ रही है। यहां बीते कई दिनों से कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है। इसे लेकर मीडिया से बात करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोविड की स्थिति नियंत्रण में है। आज दिल्ली में 5 हजार से भी कम मामले सामने आएंगे और पॉजिटिव दर भी 10 प्रतिशत से कम रहेगा।

इतना ही नहीं घटते मामलों को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) आज एक आवश्यक बैठक करने जा रही है। इस बैठक में वीकेंड कर्फ्यू को हटाने और दिल्ली में स्कूलों को एक बार फिर खोलने पर विचार करेगी। डीडीएमए की इस बैठक की अध्यक्षता उपराज्यपाल अनिल बैजल करेंगे।

सूत्रों के अनुसार जानकारी मिली है कि दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। डीडीएमए की अगली बैठक में स्कूलों को खोलने पर विचार होगा। शादियां अधिकतम 200 लोगों या 50% क्षमता के साथ होंगी। बार, रेस्तरां और सिनेमा हॉल के लिए 50% क्षमता के साथ खुलेंगे। सरकारी कार्यालय 50% क्षमता के साथ काम करेंगे।

Advertisement

बता दें कि दिल्ली में बुधवार को 7,498 नए कोरोना केस सामने आए और मंगलवार को 6,028 केस सामने आए। बुधवार को पॉजिटिविटी रेट 10.59 प्रतिशत था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दिल्ली में कोरोना, कोरोना संक्रमण, कोविड 19, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, Corona in Delhi, Corona infection, covid 19, Health Minister Satyendar Jain
OUTLOOK 27 January, 2022
Advertisement