Advertisement
15 September 2016

दुनिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टीवी अभिनेत्रियों में शामिल हुईं प्रियंका

गूगल

फोर्ब्स की ओर से जारी विश्व की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की सूची में प्रियंका आठवें पायदान पर हैं, जबकि सोफिया वरगेरा पिछले पांच सालों से पहले पायदान पर बनी हुई हैं। कर एवं प्रबंधन शुल्क के भुगतान से पहले कोलंबियाई-अमेरिकी अभिनेत्री वरगेरा ने 4.4 करोड़ डॉलर की राशि से घर खरीदा है। हालांकि उनकी यह सारी कमाई टीवी शो मार्डन फैमिली से नहीं हुई है। वेरगेरा उत्पादों के विज्ञापनों के जरिये भी अच्छी-खासी कमाई करती हैं। पिछले साल एबीसी के क्वांटिको से अपने अंतरराष्ट्रीय कैरियर की शुरआत करने वाली प्रियंका ने इस धारावाहिक में काम करके 1.1 करोड़ डॉलर की कमाई की। अब वह इस धारावाहिक के दूसरे सत्र की तैयारियों में लगी हैं।

प्रियंका ने पिछले एक साल के दौरान बॉलीवुड की दो फिल्मों बाजीराव मस्तानी और जय गंगाजल में काम किया है। इसके अलावा उन्होंने हॉलीवुड की फिल्म बेवाच से अंतरराष्ट्रीय फिल्मों की अभिनय दुनिया में कदम रखा। इस फिल्म में उन्होंने ड्वेन जॉन्सन के साथ काम किया था, जो दुनिया में अभिनय के जरिये सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेता हैं। फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार प्रियंका ने भी अन्य टीवी अभिनेत्रियों की तरह केवल एक ही फिल्म अथवा धारावाहिक में अभिनय से यह कमाई नहीं की है। प्रियंका भारत में विज्ञापन से कमाई करने वाली अभिनेत्रियों की सूची में भी शीर्ष पर हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: प्रियंका चोपड़ा, फोर्ब्स पत्रिका, फोर्ब्स सूची, अमेरिकी धारावाहिक, क्वांटिको, सबसे ज्यादा कमाई, भारतीय टीवी अभिनेत्री, वरगेरा, अंतरराष्ट्रीय कैरियर, हॉलीवुड, अंतरराष्ट्रीय फिल्म, Priyanka Chopra, Forbes Magazine, Forbes List, American Serial, Quantico, Highest paid,
OUTLOOK 15 September, 2016
Advertisement