Advertisement
29 September 2024

IIFA 2024: शाहरुख खान ने 'जवान' के लिए जीता बेस्ट एक्टर का अवार्ड, एक अंदाज़ ने सबको खुश कर दिया

सुपरस्टार शाहरुख खान ने शनिवार रावत को अबू धाबी में आईफा 2024 में 'जवान' में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता की ट्रॉफी जीती। उन्हें यह पुरस्कार 'जवान' में उनके एक्शन से भरपूर प्रदर्शन के लिए मिला, जिसमें दीपिका पादुकोण और विजय सेतुपति भी थे।

पुरस्कार ग्रहण करते समय शाहरुख ने फिल्म निर्माता मणिरत्नम के पैर छुए और एआर रहमान को गले लगाया। किंग खान के इस अंदाज ने एक बार फिर उनके प्रशंसकों का दिल जीत लिया।

जनवरी 2023 में सिद्धार्थ आनंद की 'पठान' के साथ शाहरुख सिल्वर स्क्रीन पर लौटे। फिल्म में शाहरुख ने एक्शन अवतार में सभी को चौंका दिया। 

Advertisement

इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े और भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक की सूची में अपना नाम दर्ज कराने में सफल रही। 

'जीरो' और 'जब हैरी मेट सेजल' जैसी फ्लॉप फिल्मों के बाद चार साल के ब्रेक के बाद यह शाहरुख की पहली हिट फिल्म थी।

'पठान' के बाद किंग खान सितंबर में 'जवान' के साथ सिनेमाघरों में लौटे। इस फिल्म में एक बार फिर शाहरुख एक्शन अवतार में नजर आए। फिल्म ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 1000 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की। 

'जवान' ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता की नई परिभाषा गढ़ी है, अपनी मनोरंजक कहानी और शानदार अभिनय से दर्शकों को लुभाया है और इस दौरान रिकॉर्ड बुक भी लिखी है। 7 सितंबर को रिलीज हुई 'जवान' शाहरुख और अटली की पहली फिल्म थी।

फिल्म में नयनतारा, प्रियामणि, सान्या मल्होत्रा, रिधि डोगरा, लहर खान, गिरिजा ओक और संजीता भट्टाचार्य भी हैं।

आईफा के बारे में बात करते हुए, मेजबान शाहरुख ने अपने सह-मेजबान विक्की कौशल और करण जौहर को अपने हिट गीत 'झूमे जो पठान' पर थिरकने के लिए मजबूर कर दिया।

तीनों ने अबू धाबी में आयोजित आईफा अवार्ड्स 2024 के मंच पर निश्चित रूप से "तीन गुना आकर्षण, तीन गुना मज़ा" जोड़ा। शाहरुख और विक्की कौशल ने भी 'ऊ अंतवा' गाने पर डांस करते हुए एक मजेदार पल साझा किया।

तीन दिवसीय समारोह की शुरुआत 27 सितंबर को आईफा उत्सवम से हुई, जो दक्षिणी फिल्म उद्योगों - तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ - को समर्पित एक कार्यक्रम है।

IIFA 2024 का समापन 29 सितंबर को विशेष, केवल आमंत्रण वाले IIFA रॉक्स के साथ होगा। हनी सिंह, शिल्पा राव और शंकर-एहसान-लॉय जैसे कलाकार दर्शकों के लिए लाइव परफॉर्म करेंगे। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Superstar shahrukh khan, jawan, film, best actor awards, iifa 2024
OUTLOOK 29 September, 2024
Advertisement