Advertisement
15 October 2018

विनता नंदा पर आलोकनाथ ने किया मानहानि का मुकदमा, माफी के साथ मांगा एक रुपये का हर्जाना

File Photo

बॉलीवुड एक्टर आलोकनाथ ने रेप का आरोप लगाने वाली प्रोड्यूसर, राइटर विनता नंदा पर मानहानि का मुकदमा दायर किया है। इसके साथ ही आलोकनाथ ने कहा है कि विनता नंदा उनसे लिखित में माफी मांगें और हर्जाने के रुप में एक रुपये दें।

दरअसल, विनता नंदा, संध्या मृदुल और हिमानी शिवपुरी सहित कई महिलाओं ने आलोकनाथ पर छेड़छाड़ और दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। इन सभी के खिलाफ आलोकनाथ ने अंधेरी मेट्रोपॉलिटन कोर्ट को लेटर लिखकर शिकायत भी दर्ज कराई है। आलोकनाथ ने मांग की है कि पुलिस को उन सब सोशल मीडिया पोस्ट्स की जांच का आदेश दिया जाए, जिसमें उनके ऊपर आरोप लगाए गए हैं और उन्हें बदनाम किया गया है।

हर किसी ने चुप रहने के लिए कहा: विनता

Advertisement

गौरतलब है कि #MeToo कैंपेन के तहत कुछ दिनों पहले विनता नंदा ने बताया कि करीब 19 साल पहले आलोकनाथ ने उनका रेप किया। उन्होंने बताया कि उस वक्त भी विनता नंदा ने ये बाते बताईं लेकिन हर किसी ने उनसे चुप रहने के लिए कहा।

दूसरों को भी परेशान किया

विनता ने बताया कि उसने शो की मुख्य अभिनेत्री को भी परेशान किया, जो उसमें बिल्कुल दिलचस्पी नहीं दिखाती थी। अपने साथ हुए सबसे बुरी घटना का जिक्र करते हुए नंदा ने कहा कि एक बार वह आलोकनाथ के घर पर हुई पार्टी में शामिल हुई और वहां से देर रात दो बजे के करीब घर जाने के लिए निकलीं। उनके ड्रिंक में कुछ मिला दिया गया था।

विनता ने आलोकनाथ पर लगाए ये आरोप

विनता ने बताया है 1993 में जीटीवी पर प्रसारित हुए सीरियल 'तारा' के लीड एक्टर ने उनके साथ रेप किया। विनता के साथ कब क्या हुआ इस बारे में उन्होंने बहुत ही विस्तार से पूरी बात लिखी है।

फेसबुक पोस्ट में विनता नंदा ने लिखा, 'उसके घर पर एक पार्टी में मुझे इन्वाइट किया गया था। उसकी पत्नी शहर से बाहर थी। हमारे ग्रुप में सभी दोस्तों का अक्सर मिलना जुलना होता था इसलिए उस पार्टी में मेरा जाना अजीब नहीं था। पार्टी शुरू हुई, मेरे ड्रिंक में कुछ मिक्स किया गया था और मुझे थोड़ा अजीब लगना शुरू हुआ। करीब दो बजे मैं वहां से निकल गई। कोई मेरे साथ नहीं आया और ना ही किसी ने मुझे ड्रॉप करने का ऑफर दिया। ये सब अनयुजुअल जरूर था। उस समय मुझे सिर्फ यही लगा कि बस घर पहुंचना है।

 'मैं पैदल ही घर की तरफ निकल पड़ी...'

फेसबुक पोस्ट के मुताबिक, मुझे ऐसा लगा कि यहां और रुकना ठीक नहीं है। हालांकि मेरा घर वहां से काफी दूर था लेकिन मैं पैदल ही घर की तरफ निकल पड़ी। रास्ते में मुझे वो शख्स मिला जो कि अपनी कार में था और मुझसे कार में बैठने के लिए कहा। उसने कहा कि वो मुझे घर ड्रॉप कर देगा। मैंने उस पर भरोसा किया और कार में बैठ गई। इसके बाद की बेहोशी में मुझे कुछ याद नहीं।

मुझे इतना याद है कि मेरे मुंह में शराब डाली जा रही थी और लगातर मेरे साथ जबरदस्ती हो रही थी। अगले दिन दोपहर में जब मैं उठी तो मुझे बहुत दर्द था। मेरे साथ सिर्फ रेप नहीं हुआ था बल्कि मुझे मेरे घर में ले जाकर बहुत ही भयावह हरकतें की गई थीं। मैं अपने बेड से उठ भी नहीं पा रही थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: #MeToo, Alok Nath, defamation suit, Vinta Nanda, written apology, Rs 1 compensation
OUTLOOK 15 October, 2018
Advertisement