Advertisement
07 October 2020

ड्रग्स कनेक्शन मामले में रिया चक्रवर्ती को मिली बेल, भाई शोविक की जमानत अर्जी खारिज

बॉलीवुड स्टार एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच में सामने आए ड्रग्स कनेक्शन में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती को बॉम्बे हाईकोर्ट ने बुधवार को जमानत दे दी है। रिया के अलावा दो और आरोपियों को जमानत दी गई है। वहीं, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और अब्दुल बासित परिहार को जमानत नहीं मिली।  

बॉम्बे हाईकोर्ट ने आज सुबह इस मामले पर सुनवाई की और तुरंत अपना फैसला सुना दिया। रिया चक्रवर्ती के अलावा जिन दो लोगों को जमानत दी गई है, उसमें दीपेश सावंत और सैमुएल मिरांडा शामिल हैं। वहीं, रिया के भाई शोविक चक्रवर्ती और अब्दुल बासित परिहार की जमानत याचिका को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया। 

न्यायमूर्ति सारंग कोतवाल की पीठ ने राजपूत के सहयोगी दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को भी जमानत दे दी है, लेकिन रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने ड्रग पेडलर बासित परिहार की बेल भी कोर्ट ने खारिज कर दी है।

Advertisement

बॉम्बे हाईकोर्ट ने बॉलीवुड अभिनेत्री को सशर्त जमानत दी है। रिया चक्रवर्ती को एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत मिली है। रिया को अपना पासपोर्ट जमा करना होगा। साथ ही मुंबई से  बाहर जाने के लिए उन्हें मंजूरी भी लेनी होगी। 

बता दें कि ड्रग्स केस में व्हाट्सएप चैट सामने आने के बाद रिया व अन्य सभी लोगों को पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था। रिया की जमानत अर्जी पर आज (बुधवार) बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई हुई और अदालत ने रिया को जमानत दे दी। वहीं, उनके भाई शोविक की जमानत याचिका खारिज कर दी गई।

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कहा, रिया को रिहाई के बाद 10 दिनों के लिए पुलिस स्टेशन में अपनी उपस्थिति दर्ज करानी होगी। इसके अलावा अभिनेत्री को अपना पासपोर्ट जमा करना होगा। साथ ही वह अदालत की अनुमति के बिना विदेश यात्रा नहीं कर सकती हैं और जांच अधिकारी को बिना सूचित किए वह मुंबई के बाहर नहीं जा सकती हैं। 

इससे पहले, 29 सितंबर को इस मामले पर हुई सुनवाई के बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। वहीं, मंगलवार को एनडीपीएस कोर्ट ने रिया, शोविक, सैमुएल, दीपेश, बासित और जैद की 14 दिनों की न्यायिक हिरासत 20 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दी थी। 

रिया को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने 8 सितंबर को गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्हें 22 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजा गया था। इस बीच रिया और शोविक ने बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की थी। दोनों को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के कनेक्शन में ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था। रिपोर्ट के अनुसार पहले रिया ड्रग्स लेने की बात से इनकार कर रही थीं मगर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की पूछताछ में रिया के भाई शोविक ने ये बात कुबूल की कि रिया की गौरव के साथ चैट सही है और वह खुद सुशांत के लिए ड्रग अरेंज कराते थे जिसके पैसे उनकी बहन रिया चक्रवर्ती दिया करती थीं।

एनसीबी जो कि सुशांत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही थी वो अपनी अपनी पड़ताल को आगे बढ़ाते हुए उस स्तर पर आ पहुंची है जहां कई दिग्गज हस्तियों के नाम इसमें निकल कर सामने आ रहे हैं। एनसीबी अब तक इस मामले में कुल 18 लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है।

रिया पर ड्रग्स ट्रैफिकिंग और फाइनेंसिंग का था आरोप

जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान एनसीबी ने रिया और अन्य आरोपियों को जमानत देने का विरोध किया था। एनसीबी ने कहा था कि रिया सुशांत को ड्रग्स पहुंचाने के अलावा, अवैध ड्रग्स ट्रैफिकिंग और फाइनेंसिंग से भी जुड़ी रहीं। जमानत के विरोध में दाखिल हलफनामे में ब्यूरो ने कहा कि ये ड्रग्स सिंडिकेट के सक्रिय सदस्य थे जो हाई सोसाइटी के लोगों और ड्रग्स आपूर्तिकर्ताओं से जुड़े थे। रिया चक्रवर्ती और उनके भाई ने ड्रग्स के लेन-देन को बढ़ावा दिया और उसका वित्तपोषण किया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ड्रग्स कनेक्शन मामला, रिया चक्रवर्ती, मिली बेल, भाई शोविक, जमानत अर्जी, खारिज, Maharashtra, Bombay High Court, grants bail, Rhea Chakraborty, rejects, bail plea, brother Showik Chakraborty.
OUTLOOK 07 October, 2020
Advertisement