Advertisement
17 April 2018

काला हिरण शिकार मामला: सलमान खान को मिली विदेश जाने की अनुमति

ANI

काला हिरण शिकार करने मामले में जमानत मिलने के नौ दिन बाद मंगलवार को जोधपुर कोर्ट पहुंचे बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को विदेश जाने की अनुमति मिल गई है। आज सुबह कोर्ट पहुंचकर सलमान ने याचिका दाखिल कर विदेश जाने की अनुमति मांगी थी। 

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, मंगलवार सुबह सलमान खान ने जोधपुर कोर्ट पहुंचकर अपनी याचिका में चार देशों की विदेश यात्रा पर जाने की अनुमति मांगी थी। जिसके बाद अब कोर्ट ने सलमान को विदेश जाने की अनुमति दे दी है। अब सलमान 25 मई से 10 जुलाई के बीच कनाडा, नेपाल और यूएसए का दौरा कर सकेंगे। 

गौरतलब है कि जोधपुर की सेशन कोर्ट ने सात अप्रैल को सलमान खान को 50-50 हजार के दो मुचलकों की शर्त पर जमानत दी थी। कोर्ट ने सलमान को दो शर्त के साथ जमानत दी थी, जिसमें बिना कोर्ट को बताए देश से बाहर जाने और अगली सुनवाई में अनिवार्य तौर पर रहने को कहा था।

Advertisement

इससे पहले जोधपुर की सीजेएम कोर्ट ने सलमान खान को 20 साल पुराने काले हिरण के शिकार से जुड़े मामले में दोषी करार देते हुए पांच साल कैद की सजा और दस हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई थी, जिसके बाद उन्हें कोर्ट से सीधे जोधपुर सेंट्रल जेल भेज दिया गया था। इस मामले में जोधपुर कोर्ट ने अन्य सभी आरोपियों सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम को बरी कर दिया था।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Black Buck Poaching Case, Jodhpur Court, grants permission, Salman Khan, travel outside India
OUTLOOK 17 April, 2018
Advertisement