Advertisement
19 November 2017

पद्मावती की रिलीज टली

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज टल गई है। फिल्म के निर्माता वायकॉम 18 ने कहा है कि अब फिल्म एक दिसंबर को रिलीज नहीं होगी। सेंसर बोर्ड से प्रमाण-पत्र मिलने के बाद रिलीज की नई तारीख की घोषणा की जाएगी।

राजस्थान सहित कुछ अन्य राज्यों में राजपूत समाज के लोग इस फिल्म का कड़ा विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि भंसाली ने फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की है। राजपूतों के संगठन करनी सेना ने तो फिल्म की लीड ऐक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की नाक तक काटने की धमकी दे डाली थी। इसके अलावा भंसाली की गर्दन काटने पर भी 10 करोड़ देने की बात कही गई।

Advertisement

एक दिसंबर की प्रस्तावित तारीख पर फिल्म के रिलीज नहीं होने का खतरा उसी समय मंडराने लगा था जब सेंसर बोर्ड ने तकनीकी कारणों से फिल्म लौटा दी थी। बोर्ड के चेयरमैन प्रसून जोशी ने फिल्म को सर्टिफिकेट मिलने से पहले मीडिया को दिखाने पर भी नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा था,फिल्म को बिना सर्टिफिकेट मिले मीडिया को दिखाया गया और इसका रिव्यू चैनलों पर चलाया गया। ये बेहद निराशाजनक है।

प्रसून ने कहा, यह अपनी सुविधा के लिए लापरवाही से बोर्ड पर दबाव बनाने के लिए किया गया काम है। यह नियम कायदों की धज्जियां उड़ाने जैसा है, जो अवसरवादिता की मिसाल है। बोर्ड के चेयरमैन ने फिल्म के सर्टिफिकेट को लेकर आगे कहा, फिल्म के रिव्यू के लिए इस हफ्ते आवेदन दिया गया है, लेकिन फिल्म के निर्माताओं ने जो दस्तावेज जमा कराए हैं, वो पूरे नहीं है। उन्होंने कहा, फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों को लेकर जो डिस्क्लेमर वाला कॉलम था वो भी खाली था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पद्मावती, रिलीज, वायकॉम, सेंसर बोर्ड, Viacom18, Padmavati, release, censor board
OUTLOOK 19 November, 2017
Advertisement