Advertisement
30 March 2015

सलमान को बचा रहा ड्राइवर

ट्वीटर

2002 का हिट एंड रन मामले सलमान खान के बयान को कायम रखते हुए कार चालक अशोक सिंह ने अदालत से कहा कि हादसे के समय वह कार चला रहा था, सलमान नहीं। सिंह ने बताया कि वह ऑटो रिक्शा से होटल पहुंचा और अभिनेता को ड्राइवर की सीट पर बैठे देखा। गाड़ी का इंजन और एयर कंडीशनर चालू थ। अल्ताफ चला गया था इसलिए वह (सिंह) ड्राइवर की सीट पर बैठ गया। सिंह ने बताया,  ‘सलमान मेरी बाईं ओर बैठ गए और सलमान के दोस्त कमाल खान और कॉन्सेबल रविन्द्र पाटिल और पुलिस बॉडीगार्ड पीछे की सीटों पर बैठे।’

सिंह ने बताया कि दुर्घटना के बाद उसने 100 नंबर पर फोन लगाया और पुलिस को सूचित किया। इसके बाद वह बांद्रा पुलिस स्टेशन गया और अधिकारियों को हादसे के बारे में जानकारी दी। उसे बाहर पड़ी एक बेंच पर बैठने को कहा गया।

जब सलमान वहां पहुंचे तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। सिंह ने अदालत से कहा, ‘मैंने सलमान से कहा कि उसे कुछ गड़बड़ लग रही है क्योंकि पुलिस ने उसकी  शिकायत या बयान दर्ज नहीं किया है।’ विशेष सरकारी वकील प्रदीप घरात द्वारा पूछताछ किए जाने के दौरान सिंह ने इस बात से इंकार किया कि वह झूठा बयान दे रहा है क्योंकि उसे बहुत पैसा दिया गया है। सिंह ने कहा कि वह सलमान के पिता सलीम खान के पास 1990 से काम कर रहा है।

Advertisement

सरकारी वकील के एक सवाल के जवाब में सिंह ने इस बात से इंकार किया कि वह सलमान के लिए अपनी जान तक देने को तैयार है लेकिन उसने स्वीकार किया कि वह परिवार के प्रति समर्पित है।

एक अन्य सवाल पर उसने कहा कि उसे पता था कि हादसे में एक व्यक्ति मारा गया है और अन्य घायल हुए हैं और उसने एक अपराध किया है। यह पूछे जाने पर कि जब उसे पता था कि खान को गलत तरीके से आरोपों का सामना करना पड़ रहा है तो इतने समय तक वह चुप क्यों रहा। सिंह ने कहा कि उसे पता नहीं था कि क्या करना है। जब घरात ने पूछा कि अब उसने मुंह खोलने का फैसला क्यों किया तो सिंह ने फिर से कहा कि पहले वह तय नहीं कर पा रहा था कि क्या करना है। उसने किसी वकील या किसी और से भी सलाह मशविरा नहीं किया था।

सिंह ने कहा कि सलीम खान की सलाह के बाद वह अदालत आया है। वह अभी भी खान परिवार के लिए काम कर रहा है। एक सवाल पर सिंह ने इस बात से इंकार किया कि यदि वाहन 100 से 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रहा हो तो टायर फटेगा। सिंह का बयान कॉन्स्टेबल रविन्द्र पाटिल के बयान से उलट है जिसकी मामले की सुनवाई के दौरान टीबी से मौत हो चुकी है। पाटिल ने पहली शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें कहा गया था कि शराब पीने के बाद सलमान खान कार चला रहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अशोक सिंह, सलमान खान, हिट एंड रन केस
OUTLOOK 30 March, 2015
Advertisement