Advertisement
18 August 2022

फिल्म "श्याम सिंघा रॉय" ऑस्कर नॉमिनेशन की रेस में, जानें फिल्म से जुड़ी बातें

Wikipedia

साल 2021 में रिलीज हुई तेलुगु फिल्म "श्याम सिंघा रॉय" ऑस्कर नॉमिनेशन की रेस में बनी हुई है। फिल्म तीन अलग-अलग श्रेणियों में ऑस्कर नॉमिनेशन की दौड़ में शामिल है। वह तीन श्रेणियां हैं ' पेरिओडिक फिल्म', ' बैकग्राउंड स्कोर' और ' क्लासिकल क्लचरल डांस इंडी फिल्म'।

 

 

Advertisement

 

फिल्म में मुख्य भूमिका नित्या प्रणव तेजा नानी और साई पल्लवी ने निभाई थी। कोरोना महामारी के बावजूद यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। यह एक एपिक लव स्टोरी है, जो 24 दिसंबर सन 2021 को रिलीज हुई थी। कोविड काल में भी इस फिल्म ने दर्शकों को अपनी ओर खींचा था। तेलुगु भाषा में आई इस फिल्म बॉलीवुड में हिंदी रीमेक बनने की संभावना भी नजर आ रही है। 

 

1970 के दशक में कोलकाता की पृष्ठभूमि पर "श्याम सिंघा रॉय" फिल्माई गई है। सत्यदेव जंग द्वारा लिखित फिल्म में नित्या प्रणव तेजा डबल रोल में नजर आते हैं और साईं पल्लवी ने देवदासी की भूमिका निभाई थी। फिल्म का निर्देशन राहुल सांकृतायन ने किया था जबकि फिल्म के निर्माता निहारिका इंटरटेनमेंट हैं। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Shyam Singha Roy, Shyam Singha Roy in race of Oscar nominations, Nani, Sai pallavi, Rahul sankrityan, Bollywood, Hindi cinema, Entertainment Hindi news, telugu movie
OUTLOOK 18 August, 2022
Advertisement