Advertisement
15 April 2024

सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी: मोटरसाइकिल के मालिक से पुलिस कर रही पूछताछ

महाराष्ट्र के बांद्रा में अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा कथित तौर पर इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल के मालिक से पुलिस पूछताछ कर रही है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने मोटरसाइकिल सलमान के घर से लगभग एक किलोमीटर दूर माउंट मैरी गिरजाघर के पास छोड़ दी थी। उन्होंने बताया कि यह मोटरसाइकिल नवी मुंबई के पनवेल इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति के नाम पर पंजीकृत है। पनवेल के सहायक पुलिस आयुक्त अशोक राजपूत ने बताया कि उस व्यक्ति ने हाल ही में मोटरसाइकिल किसी दूसरे व्यक्ति को बेच दी थी।

बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर दो लोगों ने सुबह करीब पांच बजे चार गोलियां चलाईं और मौके से भाग निकले। सलमान खान गैलेक्सी अपार्टमेंट में रहते हैं।

Advertisement

अधिकारी ने बताया कि जांच में सामने आया कि लावारिस छोड़ी गई मोटरसाइकिल पनवेल में रहने वाले एक व्यक्ति के नाम पर पंजीकृत है, जिसके बाद अपराध शाखा की एक टीम वहां गई और वाहन मालिक व दो अन्य लोगों को पूछताछ के लिए ले आई।

अधिकारी के अनुसार, संदिग्ध गिरजाघर के पास वाहन छोड़कर कुछ दूर तक पैदल चले और बांद्रा रेलवे स्टेशन के लिए एक ऑटोरिक्शा लिया। उन्होंने बताया कि आरोपी बोरीवली की ओर जाने वाली एक ट्रेन में चढ़े लेकिन सांताक्रूज रेलवे स्टेशन पर उतर गए और वहां से बाहर निकल गए। अधिकारी ने बताया कि पुलिस कई अन्य लोगों से भी पूछताछ कर उनके बयान दर्ज कर रही है और साथ ही इलाके की सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है।

अधिकारी के मुताबिक, पुलिस ने घटना की जांच के लिए एक दर्जन से अधिक टीमें गठित की हैं और उनमें से कुछ को बिहार, राजस्थान और दिल्ली भेजा गया है। उन्होंने बताया, ”अभी तक हमने किसी को गिरफ्तार या हिरासत में नहीं लिया है लेकिन कई लोगों से पूछताछ जारी है।”

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या के प्रयास) और सशस्त्र अधिनियम के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Firing outside Salman Khan's house, Police interrogating, motorcycle owner
OUTLOOK 15 April, 2024
Advertisement