Advertisement
07 December 2016

दिलीप कुमार ने टवीट् करके प्रशंसकों को शुक्रिया कहा, जांच के लिए गए थे अस्पताल

गूगल

उनको बांद्रा उपनगर के लीलावती अस्पताल में मंगलवार की सुबह ले जाया गया। उनकी पत्नी सायरा बानो ने पीटीआई भाषा को बताया, उनके दाहिने पैर में सूजन थी और हम अच्छे से इसकी जांच करवाना चाहते थे इसलिए हम उन्हें अस्पताल ले आए। कुछ माह के अंतराल में उनकी नियमित जांच भी होती है। वह भी अच्छी तरह की गयी है। सायरा बानो ने बताया, उनकी सेहत अच्छी है, चिंता की कोई बात नहीं है। उनके खून की जांच आज सुबह हुई है।

कुमार ने भी ट्विटर पर अपने प्रशंसकों को सुनिश्चित करने के लिए ट्वीट करते हुए लिखा, पहले की अपेक्षा अब अच्छा महसूस कर रहा हूं। लीलावती अस्पताल मे नियमित जांच के लिए भर्ती था। आपकी दुआएं मेरे साथ हैं।

वहीं दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा कि उनके व्यक्तिगत फिजीशियन काफी अच्छी तरह से उनकी देखभाल कर रहे हैं। अभिनेता ने ट्वीट में लिखा, मेरे निजी चिकित्सकों डाक्टर एस गोखले, डाक्टर नितिन गोखले और डाक्टर आर शर्मा के साथ शानदार डाक्टरों का एक दल भी था। किसी ने कहा है कि स्वास्थ्य ही धन है। मैं आप सभी का आभारी हूं कि आपने अपनी प्रार्थनाओं में मुझे याद रखा।

Advertisement

लोकप्रिय अभिनेता 11 दिसंबर को 94 साल के होने जा रहे हैं और सायरा बानो को आशा है कि तब तक उन्हें छुट्टी मिल जाएगी और वह घर चले जाएंगे। उन्होंने कहा, डाक्टर उनकी जांच अच्छे से कर रहे हैं। मैं आशा और प्रार्थना करती हूं कि वह अपने जन्मदिन पर घर पर होंगे।

दिलीप कुमार को इस साल अप्रैल में सांस लेने में तकलीफ की वजह से कुछ दिनों के लिए लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अपने छह दशक लंबे करियर में इस लोकप्रिय अभिनेता ने मधुमति, देवदास, मुगल-ए-आजम, गंगा-जमुना, राम और श्याम तथा कर्मा जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसूफ खान है। वह आखिरी बार पर्दे पर साल 1998 में आई  फिल्म किला में दिखे थे। उनको वर्ष 1994 में दादासाहेब फाल्के अवार्ड और वर्ष 2015 में पद्म विभूषण सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Veteran actor, Dilip Kumar, hospital, suffering from swelling in his leg, दिलीप कुमार, अस्पताल, पैर में सूजन
OUTLOOK 07 December, 2016
Advertisement