Advertisement
07 May 2018

काला हिरण मामला: सलमान खान की कोर्ट में हुई पेशी, अगली सुनवाई 17 जुलाई को

File Photo

काला हिरण शिकार मामले में एक्टर सलमान खान सोमवार को जोधपुर कोर्ट में पेश हुए। जोधपुर कोर्ट में सलमान खान की सजा के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने सलमान खान से अब 17 जुलाई को पेश होने को कहा है। अब कोर्ट इस मामले में 17 जुलाई को सुनवाई करेगा। सलमान खान को इस मामले में सजा सुनाए जाने के बाद जिला एवं सेशन कोर्ट से सशर्त जमानत मिली थी।

सेशन कोर्ट ने बीते सात अप्रैल को सलमान खान के खिलाफ सुनाई गई निचली अदालत की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें सशर्त जमानत दे दी थी और सोमवार को होने वाली सुनवाई में उपस्थित रहने के आदेश दिए थे। सलमान के साथ उनकी बहन अलवीरा और शेरखान भी जोधपुर पहुंचे।  


Advertisement

जोधपुर कोर्ट ने काला हिरण मामले में सलमान खान को पांच साल की सजा सुनाई थी और उन पर 10 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था। सलमान को दो दिन जेल में रहना पड़ा था। हालांकि बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी। सजा को सस्पेंड करने के लिए सलमान की तरफ से जोधपुर कोर्ट में ही याचिका दायर की गई थी, जिसकी सुनवाई के दौरान मौजूद रहने के लिए सलमान खान कोर्ट पहुंचे थे। सलमान के साथ-साथ उनके दोस्त बाबा सिद्दीकी, बहन अलवीरा और बॉडीगार्ड शेरा भी जोधपुर पहुंचे थे।

गौरतलब है कि वर्ष 1998 में फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान पर कांकाणी में  काले हिरण के शिकार का आरोप लगा था, जिसमें उन्हें दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई गई थी। इस मामले में उनके साथ सह आरोपी सैफ अली खान, तब्बू, नीलम एवं सोनाली थे, जिन्हें कोर्ट ने संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Black Buck Poaching Case, Salman Khan, leaves, from Jodhpur District, Sessions Court, Next date, hearing July 17
OUTLOOK 07 May, 2018
Advertisement