Advertisement
31 March 2015

इंडिया बाय द नील उत्सव में अमिताभ

पीटीआइ

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने यहां एक भव्य समारोह में इंडिया बाय नील फेस्टिवल के तीसरे संस्करण का उद्घाटन किया। इस अवसर पर मिस्र के शीर्ष राजनयिक, सामाजिक और कारोबारी हस्तियां मौजूद थीं। मिस्र की राजधानी की अपनी तीन दिवसीय यात्रा से रोमांचित 72 वर्षीय बच्चन ने इस समारोह के आयोजन के लिए भारतीय दूतावास और मिस्र के संस्कृति एवं पर्यटन मंत्रलय की सराहना की।

बच्चन ने कहा, ‘इस अद्भुत देश की यह मेरी चौथी यात्रा है। जब भी मैं मिस्र आया मुझे लगा मैं अपने घर आया हूं। मैं जब भी यहां आया, मेरी अनुभूति हमेशा आत्मीय रही। यही भावना लेकर मैं वापस भी जाऊंगा। मैं इस अत्यंत महत्वपूर्ण समारोह के आयोजन और हमारी दोनों संस्कृतियों तथा देशों के बीच सहयोग और मित्रता को प्रोत्साहित करने के लिए राजदूत को धन्यवाद देता हूं।’

अमिताभ बच्चन कल शाम इंडिया हाउस में समारोह के औपचारिक उद्घाटन के लिए मिस्र में भारत के राजदूत नवदीप सूरी द्वारा आयोजित विशेष भोज में शामिल हुए। यह समारोह 17 अप्रैल तक चलेगा। उन्होंने कहा, यह बहुत महत्वपूर्ण समारोह है क्योंकि यह सहयोग और मित्रता को प्रोत्साहित करता है जो दोनों देशों की दो अलग-अलग संस्कृतियों के बीच समाहित है। राजदूत सूरी ने कहा कि समारोह में संगीत, नृत्य, व्यंजन, हस्तशिल्प, योग, आयुर्वेद और ऐसी ही अन्य बहुत सी चीजों की धूम होगी। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: इंडिया बाय नील, अमिताभ बच्चन, मिस्र
OUTLOOK 31 March, 2015
Advertisement