Advertisement
12 April 2017

अभय देओल ने इस मुद्देे पर की कई सितारों की खिंचाई

अभय ने अपने फेसबुक पेज पर बुधवार को कई ऐसे विज्ञापनों को पोस्ट किए जिनमें बॉलिवुड सेलिब्रिटीज फेयरनेस क्रीम के इस्तेमाल से गोरा बनाने का दावा करते नजर आ रहे हैं। अपने विचारों को फेसबुक पर पोस्ट करते हुए बॉलीवुड अभिनेता अभय देओल ने फेयरनेस विज्ञापनों में अभिनय करने वाले शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर, विद्या बालन और जॉन अब्राहम को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने केवल उन्हीं विज्ञापनों को चुना जिसमें यह बताया गया है कि काला रंग खूबसूरत नहीं होता है। 

बॉलीवुड अभिनेता के इन कमेंट्स को भाजपा सांसद तरूण विजय के एक बयान से जोड़कर देखा जा रहा है। गत सप्ताह तरूण विजय ने अल जज़ीरा चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा था कि अगर हम रेसिस्ट (नस्लवादी) होते, तो हमारे यहां पूरा दक्षिण भारत कैसे होता... हम उनके साथ कैसे रहते, अगर हम रेसिस्ट होते। हमारे चारों तरफ सांवले लोग रहते हैं।

अभय ने फेयरनेस क्रीम अभियान को साझा करते हुए लिखा, हम रेसिस्ट देश नहीं हैं। मैं इसे साबित करूंगा। नीचे दिए गए चित्र में जॉन के हाथ में एक कार्ड है, जिसमें सफ़ेद से डार्क तक के शेड्स हैं। आप देख सकते हैं, इसमें गहरे रंग की त्वचा का वादा भी किया गया है, अगर कार्ड को बाएं से दाईं तरफ पढ़ें। वो आपको दाएं से बाएं जाने के लिए नहीं कह रहा।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अभय देओल, रंगभेद, नया मोड़, कलाकारों को कोसा, Abhay Deol, new twist, apartheid debate
OUTLOOK 12 April, 2017
Advertisement