Advertisement
20 August 2024

भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह पर बनेगी फिल्म, टी-सीरीज ने की बायोपिक बनाने की घोषणा

टी सीरीज ने मंगलवार को घोषणा की कि एक आगामी जीवनी पर आधारित फिल्म पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह की प्रेरक यात्रा का वर्णन करेगी। फिल्म का शीर्षक क्या होगा, अभी तक ये निर्णय नहीं लिया गया है। 

बायोपिक का निर्माण भूषण कुमार की टी-सीरीज़ द्वारा किया जाएगा और रवि भागचंदका द्वारा सह-निर्मित किया जाएगा, जो "सचिन: ए बिलियन ड्रीम्स" और आगामी आमिर खान-स्टारर "सितारे ज़मीन पर" के लिए जाने जाते हैं।

एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि फिल्म को "सिंह की अद्वितीय यात्रा और क्रिकेट में योगदान, उनके करियर के सार, 2007 टी20 विश्व कप में अविस्मरणीय छह छक्कों, मैदान के बाहर उनकी साहसी लड़ाइयों और 2012 में क्रिकेट में उनकी वापसी का भव्य जश्न" के रूप में देखा जा रहा है।

Advertisement

13 साल की उम्र में अपना करियर शुरू करने वाले सिंह ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी जीवन कहानी लोगों को चुनौतियों से उबरने के लिए प्रेरित करेगी।

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा, "मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि मेरी कहानी भूषण और रवि द्वारा दुनिया भर में मेरे लाखों प्रशंसकों को दिखाई जाएगी। क्रिकेट सभी उतार-चढ़ाव के दौरान मेरा सबसे बड़ा प्यार और ताकत का स्रोत रहा है। मुझे उम्मीद है कि यह फिल्म दूसरों को इससे उबरने के लिए प्रेरित करेगी उनकी अपनी चुनौतियाँ हैं और वे अटूट जुनून के साथ अपने सपनों को आगे बढ़ाते हैं।"

"दृश्यम 2", "एनिमल", "भूल भुलैया 2", "कबीर सिंह" और "तानाजी: द अनसंग वॉरियर" जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के लिए जाने जाने वाले कुमार ने कहा कि वह सिंह की प्रेरक यात्रा को सामने लाने के लिए उत्साहित हैं। 

उन्होंने कहा, "युवराज सिंह का जीवन लचीलेपन, विजय और जुनून की एक सम्मोहक कहानी है। एक होनहार क्रिकेटर से एक क्रिकेट नायक और फिर वास्तविक जीवन में एक नायक तक की उनकी यात्रा वास्तव में प्रेरणादायक है। मैं एक ऐसी कहानी लाने के लिए रोमांचित हूं जिसे बड़े पर्दे के माध्यम से बताया और सुना जाना चाहिए और उनकी असाधारण उपलब्धियों का जश्न मनाया जाना चाहिए।"

निर्माताओं ने अभी तक निर्देशक और कलाकारों सहित फिल्म के बारे में मुख्य विवरण की घोषणा नहीं की है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Bollywood, film, biopic, yuvraj singh indian cricketer, cancer, t series
OUTLOOK 20 August, 2024
Advertisement