Advertisement
08 May 2016

ई कॉमर्स, खाद्य प्रसंस्करण में एफडीआई के विरोध में स्वदेशी जागरण मंच

गूगल

आरएसएस से संबद्ध स्वदेशी जागरण मंच ने ई-कॉमर्स और खाद्य प्रसंस्करण और विपणन जैसे क्षेत्रों में एफडीआई का विरोध करने का निर्णय किया है। स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संयोजक अश्वनी महाजन ने बताया, हम ई-कॉमर्स, खाद्य प्रसंस्करण व विपणन क्षेत्रों में एफडीआई की अनुमति दिए जाने के खिलाफ हैं। हम सरकार से अपना निर्णय वापस लेने का अनुरोध करेंगे क्योंकि ये निर्णय छोटे दुकानदारों के हितों के खिलाफ जाएंगे। उन्होंने कहा, हम हमारी राष्ट्रीय परिषद की बैठक में इसके खिलाफ एक प्रस्ताव पारित करेंगे। मंच का मानना है कि ई-कामर्स क्षेत्र में एफडीआई पूर्व में अवैध तरीके से आ रहा था और इसकी अनुमति देने का अर्थ, नियमों का उल्लंघन करते रहे लोगों को पुरस्कृत करना होगा।

 

स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय परिषद की बैठक 21 और 22 मई को भोपाल में होने जा रही है। महाजन ने बताया कि ई-कॉमर्स कंपनियां उत्पादों पर भारी छूट की अनुमति देकर परभक्षी मूल्यनिर्धारण की नीति अपनाती रही हैं जिससे छोटे दुकानदारों का धंधा चौपट हो रहा है। उन्होंने कहा, घाटे के बावजूद उत्पादों का न्यूनतम मूल्य रखने का उनका उद्देश्य भारतीय उपभोक्ता बाजार के एक बड़े हिस्से पर कब्जा जमाना है। इससे पारंपरिक दुकानदार बेरोजगार हो जाएंगे।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: आर्थिक निर्णय, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, स्वदेशी जागरण मंच, मोदी सरकार, मोर्चा, ई-कॉमर्स, खाद्य प्रसंस्करण, विपणन क्षेत्र, प्रत्यक्ष विदेशी निवेश, एफडीआई, राष्ट्रीय संयोजक, अश्वनी महाजन, RSS, Economic Policy, Swadeshi Jagran Manch, E commerce, Food Processing, FDI
OUTLOOK 08 May, 2016
Advertisement