Advertisement
26 February 2016

फ्रीडम 251 पर कांग्रेस ने सरकार से मांगा जवाब

पीटीआई

कांग्रेस के प्रमोद तिवारी ने शुक्रवार को राज्यसभा के शून्यकाल में एक निजी कंपनी के 251 रुपये में मोबाइल उपलब्ध कराने की योजना का मुद्दा उठाते हुए कहा, मैं सीधा आरोप लगा रहा हूं। यह सरकार एक बड़ा घोटाला करने जा रही है। यह सदी का सबसे बड़ा घोटाला होने जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि यह उत्पाद भाजपा मार्गदर्शक मंडल की उपस्थिति में लॉंच किया गया। उन्होंने यह भी कहा, वह मेक इन इंडिया की बात करते हैं और वह क्या कर रहे हैं, फ्रॉड इन इंडिया।

 तिवारी ने कहा कि इस कंपनी द्वारा 251 रुपये पर उपभोक्ताओं को स्मार्ट फोन उपलब्ध कराने की घोषणा की गई है और इस योजना में अभी तक करोड़ों रुपये जमा हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी के एक निदेशक ने कहा है कि एक फोन की न्यूनतम लागत 1400 रुपये आएगी। अगर ऐसी बात है तो कंपनी ने मात्र 251 रुपये में फोन उपलब्ध कराने की घोषणा कैसे कर दी। तिवारी ने सरकार से मांग की कि इस योजना के लिए एकत्र हुए धन को अलग कर सुरक्षित रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब अन्य स्मार्ट फोन 20 हजार रूपये में आ रहे हैं तो यह मोबाइल इतने कम धन में कैसे दिया जा रहा है। उन्होंने कहा, या तो ये कपंनी गलत है या वह कंपनियां। सरकार को इस बारे में जवाब देना चाहिए।

 नोएडा की एक नई कंपनी रिंगिग बैल्स ने यह मोबाइल फोन योजना शुरू की है। कंपनी ने कहा है कि उसने सरकार की मदद से इसको विकसित किया है। पिछले दिनों कंपनी ने इस मोबाइल की ऑनलाइन बुकिंग शुरू की थी पर कुछ ही घंटों में कंपनी का साइट क्रैश हो गया था।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: निजी कंपनी, फ्रीडम मोबाइल, 251 रुपये, स्मार्ट फोन, योजना, मेक इन इंडिया, मेक इन फ्रॉड, कांग्रेस, प्रमोद तिवारी, भाजपा, वरिष्ठ नेता, कांग्रेस
OUTLOOK 26 February, 2016
Advertisement