Advertisement
11 June 2017

जीएसटी की दरें ज्यादा होने से महंगाई और इंस्पेक्टर राज को मिलेगा बढ़ावा: सिसोदिया

Demo Pic

बता दें कि वित्त मंत्री अरुण जेटली के नेतृत्व में दिल्ली में रविवार को GST काउंसिल की 16वीं बैठक में हिस्सा लेने से पूर्व सिसोदिया ने यब बात कही। सिसोदिया ने कहा कि ज्यादा दर होने से महंगाई के साथ इंस्पेक्टर राज को भी बढ़ावा मिलेगा।

रोजमर्रा की चीजों पर कम से कम टैक्स हो

सिसोदिया ने कहा कि अगर जीएसटी की दरों के तहत टिम्बर, मार्बल टाइल्स, इलेक्ट्रिकल आइटम्स को लक्सरी मानकर महंगा टैक्स लगाया जाएगा तो आम आदमी का घर महंगा हो जाएगा। वहीं गीत-संगीत, नाटक, सर्कस, क्षेत्रीय सिनेमा, सामाजिक मुद्दों पर बनी फिल्मों को टैक्स में छूट देना सामाजिक ताने बाने के लिए ज़रूरी है। उन्होंने बताया कि दिल्ली सरकार ने जीएसटी के तहत ब्रेल पेपर, बच्चों की ड्राइंग व पिक्चर बुक्स, स्कूल बैग्स ,कम्प्यूटर मॉनिटर, प्रिंटर जैसे चीजों पर बेहद कम टैक्स रखने की वकालत की है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली की ओर से उनकी कोशिश रहेगी कि छोटे व्यापारियों और आम आदमी की रोजमर्रा की चीजों पर कम से कम टैक्स हो।

Advertisement

गौरतलब है कि दिल्ली के विज्ञान भवन में होने वाली जीएसटी काउंसिल की बैठक में अलग-अलग चीजों को लेकर जीएसटी दरों पर चर्चा होगी। दरअसल केंद्र सरकार 1 जुलाई से पूरे देश में जीएसटी लागू करना चाहती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: inflation, inspector raj, high GST rates, Sisodia, DELHI, BJP, AAP
OUTLOOK 11 June, 2017
Advertisement