Advertisement
09 May 2015

मैट बकाये पर एफआईआई के खिलाफ कार्रवाई नहीं

पीटीआाइ

विदेशी निवेशकों से जुड़े मैट विवाद के शीघ्र समाधान के लिए वित्त मंत्रालय न्यायमूर्ति ए पी शाह समिति के लिए नियम व शर्तें तय कर रहा है। इनकी घोषणा चार दिन में हो सकती है। सूत्रों ने बताया कि इस बारे में राजस्व सचिव शक्तिकांत दास ने शनिवार को विधि आयोग के चेयरमैन न्यायमूर्ति शाह से मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि इस समिति में मुख्य रूप से कर विशेषज्ञ शामिल होंगे।

मंत्रालय अभी उस समयसीमा पर विचार कर रहा है, जो समिति को रपट देने के लिए दी जाएगी। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने गुरवार को राज्यसभा में शाह की अध्यक्षता में समिति के गठन की घोषणा की थी। यह समिति विदेशी संस्थागत निवेशकों पर मैट से संबंधित विवाद के निपटान के तरीके सुझाएंगी। सूत्रों ने बताया कि समिति के लिए नियम व शर्तें अगले तीन-चार दिनों में जारी कर दी जाएंगी।

यह देखते हुए कि उच्च न्यायालय में कई उच्चतम न्यायालय में एक मामला लंबित है, समिति की रपट से सरकार को मैट विवाद के निपटान के लिए आगे की दिशा मिलेगी। कर विभाग पहले ही 68 एफआईआई को 602 करोड़ रुपये के मैट भुगतान का नोटिस जारी कर चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सरकार, ए पी शाह, मैट, न्यूनतम वैकल्पिक कर, शक्तिकांत दास, अरुण जेटली, एफआईआई, Government, AP Shah, mats, alternative minimum tax, Sktikant Das, Arun Jaitley, FII
OUTLOOK 09 May, 2015
Advertisement