Advertisement
13 October 2016

बाबा रामदेव इंदौर में ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट में देंगे कारोबार के गुर

google

मुलाकात में मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने मध्यप्रदेश में औद्योगिक क्षेत्रों के विकास के लिए किये जा रहे प्रयासों की जानकारी बाबा रामदेव को दी। मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने बाबा रामदेव को बताया कि इन्वेस्टर्स समिट के दौरान एग्री बिजनेस एण्ड फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में तेजी से विकास की संभावना पर विशेष रूप से चर्चा की जाएगी। 

 उन्होंने बताया कि समिट में साझेदारी देश के रूप में जापान, दक्षिण कोरिया, यूएई, सिंगापुर और युनाईटेड किंगडम शामिल हो रहे हैं। समिट में 500 अन्तर्राष्ट्रीय प्रतिभागी के साथ करीब तीन हजार इंडस्ट्री से जुड़े प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं। मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने उद्योगों के विकास के लिये मध्यप्रदेश सरकार की आकर्षक नीतियों की जानकारी भी बाबा रामदेव को दी।

पिछले दिनों पतंजलि को एमपी के पीथमपुर में फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगाने के लिए जमीन भी आवंटित की गयी है। इसके बाद शिवराज सरकार गरीबों को राशन देने वाली पीडीएस दुकानों में भी पतंजलि उत्पाद मुहैया कराने की तैयारी में लगी है। हांलाकि इसकी सीधे तौर पर घोषणा नहीं की गयी है लेकिन सितम्बर माह में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ऐसे संकेत दे चुके हैं। 

Advertisement

सहकारिता मंथन कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा था कि सहकारी राशन की दुकानों से गरीब सिर्फ गेंहू-चावल खरीदने तक ही सीमित ना रहे, बल्कि शैंपू और साबुन भी खरीदे। सरकार पीडीएस दुकानों को बहुउद्देश्यीय बनाने की दिशा में काम करना चाहती है। अपने भाषण में उन्होंने बाबा रामदेव से मुलाकात करने की भी बात कही थी। अब बाबा रामदेव को इनवेस्टर्स समिट में आमंत्रित करने को लेकर भी ऐसा ही माना जा रहा है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मध्‍यप्रदेश, सरकार, इंदौर, भाजपा, ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट, बाबा रामदेव, baba ramdev, indore, bjp, global invester summit, commerce
OUTLOOK 13 October, 2016
Advertisement