Advertisement
08 December 2015

अनुष्का शंकर की झोली में गिरेगा ग्रैमी

ग्रैमी अवॉर्ड में नामांकन पाना भी अपने आप में एक उपलब्धि है। अनुष्का शंकर को उनके होम एलबम के लिए सर्वश्रेष्ठ विश्व संगीत अलबम की श्रेणी में नामांकन मिला है। यह अलबम पूरी तरह भारतीय शास्त्रीय संगीत पर आधारित है जिसमें भारतीय राग के कुछ पहलुओं को खूबसूरती से संगीतबद्ध किया गया है।

अनुष्का ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, पांचवां ग्रैमी नामांकन मिलने से खुश हूं। होम जैसे पारंपरिक अलबम को पहचान मिलने से शुक्रगुजार हूं और मेरे सहयोगियों के प्रति आभार जताना चाहती हूं। साथ ही अपने पिता और गुरु के प्रति भी आभार जताना चाहती हूं। होम में दो राग हैं जिनमें एक अनुष्का के दिवंगत पिता रवि शंकर की उत्पत्ति है। इस श्रेणी में अनुष्का का यह पांचवा ग्रैमी नामांकन है।

भारतीय-ब्रिटिश निर्देशक कपाड़िया को सर्वश्रेठ संगीत फिल्म की श्रेणी में नामांकित किया गया है। उनको यह नामांकन दिवंगत पॉप गायिका एमी वाइनहाउस पर आधारित डॉक्यूमेंट्री एमी के लिए मिला है।

Advertisement

भारतीय मूल के संगीतकार जेफ भास्कर को दो श्रेणियों रिकॉर्ड ऑफ द ईयर तथा प्रोड्यूसर ऑफ द ईयर के लिए नामांकित किया गया है।

इस बार जिन नए कलाकारों को नामांकित किया गया है उनमें कर्टनी बर्नेट, जेम्स बे, सैम हंट, टोरी केली तथा मेगन टेनोर प्रमुख हैं। 58वां ग्रैमी पुरस्कार समारोह 15 फरवरी 2016 को आयोजित होगा।

एजेंसी इनपुट

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: anoushka shankar, grammy, asif kapadia, amy, अनुष्का शंकर, ग्रैमी, आसिफ कपाड़िया
OUTLOOK 08 December, 2015
Advertisement