Advertisement
16 September 2024

एमी अवॉर्ड्स: ‘द बीयर’ ने सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता समेत चार पुरस्कार जीते

मनोरंजन की दुनिया के प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह एमी में रविवार रात को ‘द बीयर’ ने जलवा बिखेरा और उसने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेता और सह-अभिनेत्री समेत हास्य सीरीज की श्रेणी में चार पुरस्कार जीते।

जेरेमी एलेन व्हाइट ने लगातार दूसरे साल सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का पुरस्कार जीता और एबॉन मॉस बाचराच ने सर्वश्रेष्ठ हास्य सह-अभिनेता का पुरस्कार दोबारा जीता। लीजा कॉलोन जायस ने सर्वश्रेष्ठ हास्य सह-अभिनेत्री का एमी पुरस्कार अपने नाम किया।

‘द बीयर’ के निर्माता क्रिस्टोफर स्टोरर ने हास्य श्रृंखला श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार हासिल किया। इस पुरस्कार समारोह की मेजबानी यूजीन और डैन लेवी की पिता-पुत्र की जोड़ी ने की।

Advertisement

जीन स्मार्ट ने ‘हैक्स’ के लिए सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेत्री का पुरस्कार जीता। वह ‘हैक्स’ के सभी तीनों सीजन के लिए यह पुरस्कार जीत चुकी हैं और कुल छह एमी पुरस्कार अपने नाम कर चुकी हैं।

एमी पुरस्कारों में एफएक्स के कार्यक्रम ‘‘शोगुन’’ ने भी धूम मचायी और कई पुरस्कार जीते। यह सीरीज क्रिएटिव आर्ट्स समारोह में 14 पुरस्कार जीत चुकी है। इसके बाद ‘द क्राउन’ के छठे और अंतिम सीजन ने भी पुरस्कार जीते। इस सीरीज में प्रिंसेज डायना का किरदार निभाने वाली एलिजाबेथ डेबिकी ने ड्रामा श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ सह-अभिनेत्री का पुरस्कार जीता।

नेटफ्लिक्स के ब्रिटिश कार्यक्रम ‘‘बेबी रीनडीर’’ ने सीमित श्रृंखला श्रेणी में बड़े पुरस्कार अपने नाम किए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: द बीयर, एमी अवॉर्ड्स, एमी अवॉर्ड्स 2024, सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता, क्रिस्टोफर स्टोरर, the bear, emmy awards, emmy awards 2024, best comedy actor, christopher storer
OUTLOOK 16 September, 2024
Advertisement