Advertisement
15 September 2016

रंगमंच पर बॉलीवुड कलाकारों के आने से दर्शकों की तादाद बढ़ती है: सतीश कौशिक

पीटीआई फाइल फोटो

अभिनेता निर्देशक कौशिक ने कहा, अनुपम खेर, शबाना आजमी, सौरभ शुक्ला जैसे कलाकार बराबर मंच पर सक्रिय रहते हैं। हमारा भी मानना है कि थियेटर में दर्शकों की संख्या बढ़ी है। इससे पहले फिल्म उड़ता पंजाब में नजर आ चुके कौशिक ने मुंबई के पृथ्वी थियेटर में अपने शुरूआती दिनों को याद करते हुए बताया कि किस तरह से किसी शो के खत्म होने के बाद अभिनेता दर्शकों से पैसे लेने के लिए उनके पास जाते थे। उन्होंने बताया, जब पृथ्वी थियेटर की शुरूआत हुई थी और वहां जैसे ही कोई शो खत्म होता तो हमलोग दर्शकों के सामने झोली फैला कर खड़े हो जाते थे और लोग उनमें 4-5 रूपये डालते थे। उन्होंने कहा, आज लोग हमें देखने के लिए टिकटें खरीदने में हजारों रूपये खर्च करते हैं, क्योंकि उनमें थियेटर के प्रति रूझान बढ़ा है।

नाटककार सैफ हैदर के निर्देशन में अपने नए नाटक मिस्टर एंड मिसेज मुरारीलाल के बारे में कौशिक ने बताया कि नाटक के कथानक में जीवन के विभिन्न पहलुओं की हकीकत दर्शाने का प्रयास किया गया है, चाहे वह बुढ़ापा हो, दोस्ती हो या फिर प्यार। नाटक में मिस्टर मुरारीलाल के किरदार में कौशिक मेघना मलिक के साथ इश्क फरमाते नजर आएंगे। उन्होंने कहा कि पटकथा और प्रस्तुतिकरण दोनों का ही मकसद दर्शकों के साथ एक भावनात्मक रिश्ता कायम करना है और इस दौरान हास्य की भी जीवंतता बरकरार रखनी है। इस नाटक का दिल्ली में 17 और 18 सितंबर को मंचन किया जाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: रंगमंच, नाटक, अभिनेता-निर्देशक, सतीश कौशिक, बॉलीवुड कलाकार, सैफ हैदर, मिस्टर एंड मिसेज मुरारीलाल, अनुपम खेर, शबाना आजमी, सौरभ शुक्ला, पृथ्वी थियेटर, Theater, Play, Actor-Director, Satish Kaushik, Bollywood Actor, Saif Haider, Mr. and Mrs Murarilal, Anupam Kher, Shabana
OUTLOOK 15 September, 2016
Advertisement