Advertisement
17 April 2016

फिलहाल संकट के बादल छंटे, नहीं बंद होगा अक्षरा थियेटर

साभार दि मिंट

ऐतिहासिक अक्षरा थियेटर पर बकाया भारी भरकम बिजली बिल का भुगतान नहीं होने के चलते इसके बिजली का कनेक्शन काट दिए जाने की खबर सार्वजनिक होने के बाद 44 वर्ष पुराने इस थियेटर को कलाकारों एवं विद्यार्थियों से दान के रुप में जरूरी धन मिल गया है जिससे फिलहाल के संकट टल जाएंगे। दान देने वाले प्रमुख लोगों में हास्य कलाकार पापा सी.जे. भी शामिल हैं जिन्होंने थियेटर को बिल का भुगतान करने के लिए तीन लाख रुपये दान दिया। अक्षरा थियेटर के संस्थापक सदस्यों में से एक जलबाबा वैद्य ने कहा,  पापा सीजे ने 3 लाख रुपये दान दिया। वहीं पापा सीजे के मित्र एवं कारोबारी पुनीत मुदगिल ने भी इस थियेटर के लिए दान दिया है। दान देने वाले अन्य कलाकारों में एंड्रयू हॉफलिन और कई अन्य लोग शामिल हैं।

 

हालांकि इस समर्थन के बावजूद थियेटर के अधिकारियों का कहना है कि इस थियेटर को चलाने के लिए उनके पास अब भी धन की भारी कमी है जिसकी वजह से वह कलाकारों, अध्यापकों को भुगतान नहीं कर पा रहे हैं और थियेटर का रखरखाव करने में भी असमर्थ हैं। वैद्य ने कहा, इस थियेटर को चालू रखने के लिए अब भी हमारे पास पर्याप्त धन नहीं है। हमें अभिनेताओं और अध्यापकों को भुगतान करने एवं थिएटर के रखरखाव के लिए काफी धन की जरूरत है। अधिकारी धन जुटाने के लिए थियेटर का एक हिस्सा कारोबार तथा अन्य उद्देश्य के लिए किराये पर उठाने जैसे वैकल्पिक रास्तों पर भी विचार कर रहे हैं।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: राजधानी, दिल्ली, ऐतिहासिक, अक्षरा थियेटर, संकट के बादल, थियेटर, बिजली बिल, दान अभियान, जरूरी कार्रवाई, केंद्र सरकार, राज्य सरकार, जलबाबा वैद्य, पापा सीजे, कारोबारी पुनीत मुदगिल, अन्य कलाकार, एंड्रयू हॉफलिन
OUTLOOK 17 April, 2016
Advertisement